प्रदेश

MP Election 2023: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की दूसरी लिस्ट पर साधा निशाना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के भीतर चल रहे झगड़े पर प्रकाश डाला, सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर किया हमला

MP Election 2023:सीएम शिव राज सिंह चौहान ने कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर तंज कसते हुए पार्टी के अंदरुनी कलह को उजागर किया है, उन्होंने टिप्पणी की, ‘कमलनाथ ने कुछ टिकट ले लिए, कुछ दिग्विजय सिंह ने ले लिए, जबकि बाकी लोग खड़े रहे।’ शिवराज ने कांग्रेस के भीतर चल रहे झगड़े पर प्रकाश डाला, जहां कुछ सदस्य उम्मीदवारी के लिए अपने बेटों का पक्ष ले रहे हैं, जिससे आंतरिक संघर्ष पैदा हो रहा है। यह उथल-पुथल कांग्रेस से भी आगे तक फैली हुई है, क्योंकि ‘भारत गठबंधन’ मूर्त रूप लेने से पहले ही बिखर गया, जिससे कोई आशाजनक संभावना नहीं बची और जिसे उन्होंने ‘अहंकारी’ व्यक्तियों के रूप में वर्णित किया, उसका एक समूह बिखरा हुआ है।

यह भी पढ़े- MP Congress Candidate List 2023: कांग्रेस के 88 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, एक सीट होल्ड पर

इसके अलावा, सीएम शिवराज ने अपनी आलोचना पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी की ओर निर्देशित की। 2023 एमपी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने से, जिसमें 85 नए नाम और तीन उम्मीदवारों में बदलाव शामिल हैं, घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 88 हो गई है, दोनों सूचियों में 129 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार केवल विधायक पदों के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, बल्कि मध्य प्रदेश के भविष्य को प्रभावित करने के लिए राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। जवाब में सीएम शिवराज ने शंका जाहिर करते हुए कहा कि INDI गठबंधन भी निशाने पर आ गया है।

यह भी पढ़े- MP Election 2023: वोटर कार्ड न मिलने पर भी वोट दे सकेंगे मतदाता, जानिए क्या होगी प्रोसेस

शिवराज ने भारत गठबंधन, विपक्ष की एकजुटता की कोशिश को भी नहीं बख्शा। उन्होंने टिप्पणी की, आई.एन.डी.आई. गठबंधन एक अनोखा गठबंधन है, जिसमें दिल्ली में भाईचारा और राज्यों में टकराव है। जब आई.एन.डी.आई. गठबंधन बना, हमने अनुमान लगाया था कि यह बेमेल, घमंडी गठबंधन है. ये लोग न तो वैचारिक रूप से एक समान हैं और न ही दिल से। वे मोदी जी की लोकप्रियता से डरकर एक हो गए हैं और यह बेमेल गठबंधन आकार लेने से पहले ही बिखर रहा है। आई.एन.डी.आई. गठबंधन ने मध्य प्रदेश में एक रैली तय की थी, जिसे कमलनाथ को रद्द करना पड़ा। संक्षेप में, मुख्यमंत्री ने 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव या 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता का समर्थन हासिल करने या सफल होने में असमर्थता जताते हुए कांग्रेस और भारत गठबंधन दोनों की आलोचना की। उन्होंने रेखांकित किया कि उनके आंतरिक झगड़े क्षमता की कमी का संकेत देते हैं। राज्य या राष्ट्र का नेतृत्व करने के लिए, एक धारणा जिसे जनता तेजी से समझ रही है। जैसा कि होता आया है, कमल नाथ और दिग्विजय सिंह ने कुछ टिकटें ले लीं और बाकियों को ठगा हुआ महसूस हुआ।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker