देश-विदेश

Free Fire – क्या हे फ्री फायर गेम ? क्यों फ्री फायर रिडीम कोड अब प्लेयर्स के लिए एक कॉमन नेम बन चुका है ! आइए जानते हे-

30 अक्टूबर को हुए कोड जारी, रिडीम कर पाएं गिफ्ट्स

Free Fire गरेना फ्री फायर गेम को फ्री फायर बैटलग्राउंड या फ्री फायर के नाम से भी जाना जाता है.फ्री फायर एक एक्शनएडवेंचर बैटल रॉयल गेम है जो कि mobile version के लिए भी उपलब्ध है. फ्री फायर गेम को 111 Dots Studio के द्वारा विकसित किया गया है.Free Fire Game बीटा द्वारा 20 नवंबर 2017 को रिलीज किया गया था. फिर बाद में इसको आईओएस (IOS) और एंड्रॉयड (Android) के लिए भी 04 दिसंबर 2017 को अधिकारिक तौर से जारी किया गया.

Free Fire इस गेम में 50 से ज्यादा खिलाड़ी होते हैं जो कि अन्य दूसरे खिलाड़ी से लड़ाई करने के लिए उपकरणों व हथीयारों की तलाश में एक दीप के ऊपर पैराशूट से उतरते हैं जो इस गेम में जो विनर होता है उसको बुयाह (Booyah) मिलता है.Free Fire Game के लगभग 500 मिलियन से भी ज्यादा उपयोग करने वाले User हैं. इस Game को बच्चे खेलना बहुत पसंद करते हैं. Free Fire एक मल्टीप्लेयर (Multiplayer) प्रकार का गेम है.इस Game में तीन मैप होते हैं. पहले नक्शे का नाम बरमुंडा (Bermuda), दूसरे का नाम परगेटारी (Purgatory) और तीसरे नक्शे का नाम कलाहारी (Kalahari) नाम है.
हर खिलाड़ी को इनमें से किसी एक स्थान पर उतर कर हथीयारों को खोजकर दूसरे खिलाड़ियों को मारना होता है.

खिलाड़ी अपनी प्रारंभिक स्थिति चुनने के लिए स्वतंत्र होता है और अपने युद्ध के जीवन का विस्तार करने के लिए हथियार और आपूर्ति ले सकता हैं. जब खिलाड़ी किसी खेल में शामिल होते हैं, तो वे एक ऐसे विमान में होते हैं जो एक द्वीप के ऊपर से उड़ान भरता है. जब विमान द्वीप के ऊपर से उड़ान भर रहा होता है, तो खिलाड़ी जहां चाहें वहां कूद सकते हैं, इस प्रकार उन्हें दुश्मनों से दूर उतरने के लिए एक रणनीतिक स्थान चुनने की अनुमति मिलती है. लैंडिंग के बाद, खिलाड़ियों को हथियारों और उपयोगी वस्तुओं की तलाश में जाना होता है. पूरे द्वीप में चिकित्सा उपकरण, मध्यम और बड़े हथियार, हथगोले और अन्य सामान लिए जा सकते हैं (Weapons in Game). खिलाड़ियों का अंतिम लक्ष्य अधिकतम 50 खिलाड़ियों के साथ द्वीप पर जीवित रहना है, इसके लिए खिलाड़ियों के रास्ते में आने वाले सभी विरोधियों को खत्म करना होता है और यह सुनिश्चित करना होता है कि केवल वे ही बचे हैं. अंतिम खिलाड़ी या टीम खड़ी रहती है जो राउंड जीतती है

PUBG ने लगाया आरोप

जनवरी 2022 में, PUBG डेवलपर क्राफ्टन ने कॉपीराइट उल्लंघन के लिए गरेना और उसकी मूल कंपनी सी के खिलाफ मुकदमा दायर किया. मुकदमे में गरेना पर अपने गेम गरेना फ्री फायर और गरेना फ्री फायर मैक्स में इन-गेम आइटम, गेम मैकेनिक्स और PUBG: बैटलग्राउंड और PUBG मोबाइल के ओवरऑल लुक की नकल करने का आरोप लगाया था

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Olivia कैरेक्टर की ताकत

ओलिविआ कैरेक्टर में Healing Touch नाम की ताकत देखने को मिलती है। यह पैसिव ताकत पर आधारित फीमेल कैरेक्टर है। इस कैरेक्टर की ताकत मेडकिट और हील गन पर काम करती है। इसका उपयोग करके हीलिंग को बढ़ा सकते हैं और 10 मीटर के दायरे में अगर कोई टीममेट्स मौजूद रहते हैं, तो उनकी भी हीलिंग बढ़ेगी।

Olivia कैरेक्टर की कीमत

इस बैटल रॉयल गेम की दो प्रीमियम करेंसी हैं, जिसमें डायमंड्स और गोल्ड कोइंस शामिल हैं। हालांकि, डायमंड्स को सभी खिलाड़ी खरीदने में असमर्थ रहते हैं। इस वजह से डेवलपर्स ने खिलाड़ियों को गोल्ड कोइंस का विकल्प भी प्रदान किया है। Olivia कैरेक्टर को 10000 गोल्ड कोइंस या 499 डायमंड्स में खरीद पाएंगे।

फ्री फायर रिडीम कोड आधिकारिक रिडीम साइट पर किए अपडेट

रजिस्टर्ड यूजर्स फ्री रिवार्ड्स के लिए उपलब्ध रिडीम कोड्स को ट्राई कर सकते हैं. गरेना फ्री फायर मैक्स रिडीम कोड में 12 अक्षर होते हैं, जिनका इस्तेमाल फ्री में हथियार, पोशाक और ऐसे ही रिवार्ड्स पाने के लिए किया जा सकता है.

रिडीम कोड्स अगले चौबीस घंटे तक सक्रिय रहेंगे और दिए गए समय के लिए वेबसाइट पर नए रिडीम कोड उपलब्ध होंगे. एक यूजर आधिकारिक फ्री फायर रिडीम कोड रिडेम्पशन वेबसाइट पर किसी भी फ्री फायर रिडीम कोड को कॉपी और पेस्ट कर सकता है. इसके लिए यूजर को अपने खाते में साइन इन करना होगा. अगर आपके पास बैटल रॉयल गेम में गेस्ट अकाउंट है तो कोई रिडीम कोड का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा. गरेना फ्री फायर मैक्स को 111 डॉट्स स्टूडियो द्वारा बनाया गया है.

कैसे रिडीम करें कोड्स?

फ्री फायर में कोड्स को रिडीम करने के लिए सबसे पहले (https://reward.ff.garena.com/en) रिवॉर्ड रिडेम्पशन पेज पर जाएं।
अब अपने फेसबुक, एक्स (ट्विटर), गूगल, हुवाई, ऐपल ID, या VK क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके आपने अकाउंट साइन इन करें और टेक्स्ट बॉक्स में रिडीम कोड दर्ज करें।कोड दर्ज करने के बाद ‘कंफर्म’ पर क्लिक करें और ‘ओके’ पर टैप करें। सफल तरीके से कोड रिडीम होने के बाद आप गेम के मेलबॉक्स में जाकर अपना गिफ्ट प्राप्त कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker