प्रदेश

MP Election 2023: MP में BJP की जीत पक्की करने के लिए RSS ने संभाला मोर्चा

4000 कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी, RSS ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सर्वे के नतीजों और फीडबैक से बीजेपी में चिंता बढ़ गई है. इसके जवाब में, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपनी जमीनी स्तर की गतिविधियों को तेज कर दिया है, इसके सदस्य सक्रिय रूप से जमीनी स्तर की प्रतिक्रिया एकत्र कर रहे हैं और आम जनता के बीच सरकारी योजनाओं का प्रचार कर रहे हैं। भाजपा विभिन्न मीडिया आउटलेट्स से प्राप्त फीडबैक के आलोक में अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए व्यापक प्रयास कर रही है।

RSS सहायता के लिए आगे आया

जहां भाजपा ने स्थिति से निपटने के लिए प्रमुख हस्तियों को तैनात किया है, वहीं RSS ने भी पार्टी को अपना समर्थन दिया है। संघ के सूत्रों के अनुसार, पिछले दो महीनों से अनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय हैं और मूल रूप से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। हालाँकि, अब वे खुद को राज्य विधानसभा चुनावों में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी पाते हैं।

यह भी पढ़े- Election 2023: पांच राज्यों की 679 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो गया

जमीनी स्तर पर उपस्थिति बढ़ाना

हजारों जमीनी स्तर के स्वयंसेवकों की प्रतिक्रिया के जवाब में, संघ ने विधानसभा चुनावों में भाजपा की सहायता के लिए एक रणनीति तैयार की है। कथित तौर पर, संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के 4 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को भाजपा की जमीनी स्तर पर उपस्थिति में सुधार करने का मिशन सौंपा गया है। ये संगठन किसानों और आदिवासी समुदायों सहित विभिन्न सामाजिक स्तरों से जुड़ते हैं।

यह भी पढ़े- SBI Bank: भारतीय स्टेट बैंक ने की नई शुरुआत

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

भाजपा के लिए समर्थन मजबूत करना

ये कार्यकर्ता समाज के विभिन्न वर्गों तक भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुंचा रहे हैं। वे वर्तमान संदर्भ में राष्ट्रवादी पार्टी के सत्ता खोने के संभावित नतीजों पर भी जोर दे रहे हैं। कश्मीर में धारा 370 को हटाना, राम मंदिर का निर्माण और तीन तलाक का मुद्दा जैसे विषयों पर चर्चा हो रही है, साथ ही देश में समान नागरिक संहिता की भी मांग उठ रही है। कुल मिलाकर, संघ से जुड़े लोग भाजपा के लिए समर्थन बढ़ाने में सक्रिय रूप से शामिल हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker