अलग हटके

Rahul Gandhi: धार्मिक स्थल की तीन दिवसीय यात्रा का यह दूसरा कार्यक्रम, आज केदारनाथ पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को केदारनाथ पहुंचे। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की व्यस्तता के बीच राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। 

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को केदारनाथ पहुंचे। राहुल गांधी केदारनाथ धाम की तीन दिन यात्रा पर पहुंच गए हैं। राहुल गांधी भारी सुरक्षा के बीच केदारनाथ पहुंचे हैं। फिलहाल वह थोड़ी देर विश्राम करने के बाद शाम को बाबा केदार के दर्शन करेंगे। राहुल गांधी को देखने के लिए भारी भीड़ भी पहुंची। बता दें कि राहुल गांधी शाम को आरती में शामिल होंगे।

Rahul Gandhi: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की व्यस्तता के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को बाबा केदार की शरण में पहुंच रहे हैं। ऐसे समय में जब चुनाव प्रचार चरम पर है, राहुल की केदारनाथ धाम की तीन दिवसीय निजी आध्यात्मिक यात्रा के भी राजनीतिक मायने हैं।

राहुल गांधी के इस दौरे को कांग्रेस की सॉफ्ट हिंदुत्व रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। इसे चुनावी राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के सघन प्रचार अभियान पर राहुल की जवाबी राजनीति के तौर पर भी देखा जा रहा है।

केदारनाथ में ही ठहरेंगे राहुल गाँधी

केदारनाथ धाम की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के तहत राहुल गांधी रविवार सुबह करीब 11.45 बजे दिल्ली से हवाई सेवा द्वारा जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचें। वहां से वह हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम गए। रविवार और सोमवार की रात केदारनाथ में ही रुकेंगे। राहुल के लिए रविवार को केदारनाथ में गढ़वाल मंडल विकास निगम का गेस्ट हाउस बुक किया गया है। 7 नवंबर को दोपहर करीब 2 बजे केदारनाथ धाम से लौटने की योजना है।

खंडवा में पीएम मोदी ने कहा, हमें एमपी को कांग्रेस के चंगुल से बचाना है, उन्होंने राज्य को गड्ढे में धकेल दिया था

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

राजनीतिक गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म है

राहुल गांधी का यह दौरा कोई राजनीतिक दौरा नहीं, बल्कि निजी दौरा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के बीच राहुल गांधी के अचानक बाबा केदारनाथ के दर्शन करने और वहां तीन दिनों तक रुकने को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं तेज हो गई हैं। जैसे-जैसे चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सघन चुनाव प्रचार और हिंदुत्व पर बीजेपी के तीखे रुख ने कांग्रेस नेतृत्व को रणनीति पर नए सिरे से सोचने पर मजबूर कर दिया है।

विधानसभा चुनाव 2023:- भारत में इन नेताओं के पास अरबों की संपत्ति,

इससे पहले राहुल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में रुके थे

यह पहली बार होगा जब वह तीन दिन तक केदारनाथ में रहेंगे। इससे पहले राहुल तीन दिन तक अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भी रुके थे। इस दौरान उन्होंने बर्तन और जूते साफ किए थे। मंदिर परिसर में साफ-सफाई भी की गई। स्वर्ण मंदिर के बाद राहुल का किसी अन्य धार्मिक स्थल की तीन दिवसीय यात्रा का यह दूसरा कार्यक्रम है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker