देश-विदेश

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: पश्चिम बंगाल में 73,887 सीटों पर मतदान, मतदान के दौरान भारी हिंसा

चुनावी हिंसा में 15 लोगों की जान गई।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023 पर अपडेट: व्यापक हिंसा के बीच, पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। ग्राम पंचायतों, जिला परिषदों और पंचायत समितियों की लगभग 64,000 सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही विभिन्न जिलों से तीव्र हिंसा और बूथ कैप्चरिंग की खबरें सामने आईं।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023:

व्यापक हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हो गया। ग्राम पंचायतों, जिला परिषदों और पंचायत समितियों की लगभग 64,000 सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही विभिन्न जिलों से हिंसा और बूथ कैप्चरिंग की खबरें सामने आईं। इस दौरान कई जगहों पर मतपेटियां तालाबों में फेंक दी गईं तो कहीं मतपत्रों में आग लगा दी गई। विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर हिंसा प्रभावित इलाकों में केंद्रीय बल तैनात नहीं करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े- वंदे भारत ट्रेन: वंदे भारत ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, इन रूटों पर किराए में होगी कटौती!

बम और गोली से दर्जनों लोग घायल

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार चुनाव के लिए केंद्रीय बलों की 822 कंपनियों की तैनाती के बावजूद कल रात से अब तक हिंसा में 15 लोगों की मौत की खबर है, जबकि बम और गोली से दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़े- Samsung Galaxy M34 5G स्मार्टफोन लॉन्च

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

मुर्शिदाबाद और कूचबिहार में हिंसा जारी है

मुर्शिदाबाद और कूच बिहार जिले, जो पिछले पंचायत चुनावों के दौरान हमेशा हिंसा का केंद्र रहे हैं, मतदान शुरू होने से पहले और बाद के कुछ मिनटों के भीतर बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क उठी।

कूचबिहार के दीनाहाटा में मतपेटियों को नष्ट कर दिया गया और मतपत्रों में आग लगा दी गई। ऐसी ही एक घटना बीरभूम के अमदंगा में घटी। कई इलाकों में भीषण बम विस्फोट और गोलीबारी की व्यापक घटनाएं हुईं। दो मामलों में मतदान अधिकारियों को भी पीटा गया। अधिकांश बूथों से केंद्रीय बल गायब रहे। इस बीच पुलिस और चुनाव अधिकारी मूकदर्शक बने रहे।

यह भी पढ़े- मध्य प्रदेश बड़ी खबर: सरकार भी अब जुड़वा बच्चों को मानेगी सिंगल चाइल्ड, पहली डिलीवरी में जुड़वा बच्चे हुए तो मिलेंगे दो इंक्रीमेंट, आदेश जारी…

चुनाव रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका

इस बीच, कांग्रेस और बीजेपी ने हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर अदालत से हिंसा का संज्ञान लेने और चुनावों को शून्य घोषित करते हुए रद्द करने का अनुरोध किया है। विपक्षी दलों का आरोप है कि कोर्ट के निर्देशों के बावजूद केंद्रीय बलों को मूकदर्शक बनाकर रखा गया।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker