देश-विदेश

देश की राजधानी दिल्ली: दिल्ली में बारिश ने 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, रविवार को भी भारी बारिश जारी रही

लगातार हो रही बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस भारी बारिश के दौरान सुरक्षित रहें और सतर्क रहें।

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को करीब 9 घंटे तक लगातार बारिश हुई। भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे स्थानीय निवासियों को काफी असुविधा हुई। आसपास के इलाकों में जलभराव से वहां रहने वाले लोगों की जीवनशैली पर काफी असर पड़ा है।आसपास के इलाकों में भी जलभराव हो गया, जिससे वहां रहने वाले लोगों की जीवनशैली पर काफी असर पड़ा।

इन राज्यों में दिनभर बारिश

देश की राजधानी दिल्ली के अलावा देश के अन्य राज्यों जैसे हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के कुछ हिस्सों में पूरे दिन बारिश हुई है। भारी बारिश के कारण इन क्षेत्रों भारी बारिश के कारण इन इलाकों में पेड़ गिरे हैं और दीवारें क्षतिग्रस्त हुई हैं। दिल्ली में बारिश ने 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 9 घंटे तक चली लगातार बारिश के साथ, 126.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो पिछले दो दशकों में एक दिन में सबसे अधिक बारिश है।

यह भी पढ़े- पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: पश्चिम बंगाल में 73,887 सीटों पर मतदान, मतदान के दौरान भारी हिंसा

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए देशभर के कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली में आज रविवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान जागरूक रहें और आवश्यक सावधानियां बरतें।

यह भी पढ़े- Samsung Galaxy M34 5G स्मार्टफोन लॉन्च

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

दो से तीन दिनों तक भारी बारिश की उम्मीद है

आईएमडी दिल्ली के प्रमुख चरण सिंह ने शनिवार को बताया कि आईएमडी ने अगले 2-3 दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। इस सप्ताह दिल्ली के साथ-साथ उत्तर-पश्चिम भारत में भी बारिश होगी, 2-3 दिनों तक बारिश की तीव्रता अधिक रहेगी। इसके बाद हल्की बारिश होगी। इस अवधि में चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े- जानिए कहां होगी भारी बारिश?

केजरीवाल ने अधिकारियों और मंत्रियों की रविवार की छुट्टी रद्द की

भारी बारिश के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों और मंत्रियों की रविवार की छुट्टी रद्द करने का अहम फैसला लिया है। एक ट्वीट में उन्होंने बताया कि दिल्ली में कल 126 मिमी बारिश हुई, जिसमें कुल मानसून की 15% बारिश सिर्फ 12 घंटों के भीतर हुई। जलभराव के कारण लोगों जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे। सभी विभागों के अधिकारियों को रविवार की छुट्टी रद्द कर मौके पर उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker