बॉलीवुड

72 हुरैन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 72 हुरैन प्रभावित करने में नाकाम, ओपनिंग डे पर 50 लाख भी नहीं कमा सकी

'72 हुरैन' को सिनेमाघरों में रिलीज हुए दो दिन हो गए हैं, लेकिन फिल्म अभी तक कमाई के मामले में 1 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य भूमिका में हैं।

विवादों के बीच अशोक पंडित और संजय पूरन सिंह अभिनीत फिल्म ’72 हुरैन’ 7 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई। फिल्म ने रिलीज से पहले ही खूब सुर्खियां बटोरीं, लेकिन दुर्भाग्य से बॉक्स ऑफिस पर इसका कोई फायदा नहीं मिला। आइए जानें फिल्म ने दूसरे दिन कितनी कमाई की।

यह फिल्म आतंकवाद से जुड़ी एक कहानी को दर्शाती है। ‘द केरला स्टोरी’ की तरह इस फिल्म को भी विवादों का सामना करना पड़ा। इसे एक प्रोपेगेंडा फिल्म का नाम दिया गया। फिल्म धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है, लेकिन धीमी गति से। शनिवार 8 जुलाई को फिल्म ने 45 लाख की कमाई की। दो दिन बाद भी फिल्म एक करोड़ का आंकड़ा नहीं छू सकी। पहले दिन यह बॉक्स ऑफिस पर 35 लाख का आंकड़ा पार नहीं कर पाई।

यह भी पढ़े- Samsung Galaxy M34 5G स्मार्टफोन लॉन्च

अभी तक की कुल कमाई

इस फिल्म की तुलना दो सबसे विवादित फिल्मों ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरला स्टोरी’ से की जा रही है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। जहां ‘द कश्मीर फाइल्स’ पहले दिन 3.55 करोड़ रुपये कमाकर 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही, वहीं सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ ने पहले दिन 8 करोड़ रुपये कमाए। अगर हम इन दोनों फिल्मों की तुलना करें तो ऐसा लगता है कि ’72 हुरैन’ की शुरुआत धीमी रही और इसका असर ओवरऑल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर दिख सकता है।

यह भी पढ़े- देश की राजधानी दिल्ली: दिल्ली में बारिश ने 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, रविवार को भी भारी बारिश जारी रही

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाना

संजय पूरन सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म ’72 हुरैन’ की धर्म के नाम पर युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें आतंकवाद की ओर मजबूर करने के लिए आलोचना की गई थी। रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर फिल्म की चर्चा छिड़ गई। जहां एक समूह ने इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फिल्म निर्माताओं की आलोचना की, वहीं अन्य ने अभिनेताओं के अभिनय की सराहना की। मुंबई में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई। शिकायतकर्ता ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से अलग से संपर्क किया और फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

यह भी पढ़े- पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव 2023: पश्चिम बंगाल में 73,887 सीटों पर मतदान, मतदान के दौरान भारी हिंसा

हालांकि, आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। दर्शकों ने इसे प्रचार-प्रसार से मुक्त फिल्म बताकर इसकी सराहना की है। फिर भी संजय पूरन सिंह चौहान की फिल्म को खास तवज्जो नहीं मिल रही है। फिल्म की कहानी दर्शाती है कि कैसे निर्दोष व्यक्तियों का ब्रेनवॉश किया जाता है और उन्हें आतंकवाद की दुनिया में धकेल दिया जाता है। यह फिल्म आतंकवाद और आतंकवादी बनने से संबंधित विभिन्न मुद्दों को संबोधित करती है। इसमें दो ऐसे आतंकवादियों की कहानी बताई गई है जो मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर बम विस्फोट करते हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker