इंदौर

इंदौर NEWS :फर्जी वकील ने 13 साल में लड़े 700 मुकदमे, अब पकड़ा गया

एमजी रोड़ पुलिस ने श्रद्धाश्री कालोनी निवासी राजेश राय पर धोखाधड़ी (Fraud)का केस दर्ज किया है। राय वकील बनकर जिला कोर्ट में मुकदमे लड़ रहा था। पिछले 13 साल में 700 से ज्यादा प्रकरणों में पैरवी कर चुका है।

इंदौर NEWS: MG रोड़ पुलिस ने श्रद्धाश्री कालोनी निवासी राजेश राय पर धोखाधड़ी (Fraud) का केस दर्ज किया है। राय वकील बनकर जिला कोर्ट में मुकदमे लड़ रहा था। पिछले 13 साल में 700 से ज्यादा प्रकरणों में पैरवी कर चुका है। बार एसोसिएशन की रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

डीसीपी जोन-3 मनीष अग्रवाल के मुताबिक, राजेश पुत्र नन्नूलाल राय के खिलाफ उसके मुवक्किल विजय अंचेरा ने शिकायत दर्ज करवाई है। सनसिटी महालक्ष्मी नगर निवासी विजय अंचेरा और भाई मिथुन अंचेरा, जीजा राजेश चौकसे पर वर्ष 2019 में हीरानगर थाने में आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोपियों ने जमानत के संबंध में राजेश राय से संपर्क किया था। राय ने स्वयं को अधिवक्ता परिषद से मान्यता प्राप्त वकील बताया और जमानत अर्जी पेश की।

यह भी पढ़े- MP पटवारी भर्ती परीक्षा: CM शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी नियुक्तियों पर लगाई रोक, पूरे मामले में जांच के निर्देश 

अधिवक्ता परिषद में न नामांकन, न सनद

राजेश ने तीनों आरोपियों की जमानत की पैरवी करने के बदले में 40 हजार रुपये फीस भी ली। शक होने पर अंचेरा ने स्वयं राय के संबंध में छानबीन की तो पता चला कि उनका अधिवक्ता परिषद में न तो नामांकन है, न ही सनद प्राप्त है। अंचेरा ने उन प्रकरणों की जानकारी निकाली जिसमें राय द्वारा पैरवी की गई थी। करीब 269 मुकदमों में उनका वकालतनामा पेश हुआ था। करीब 500 केस ऐसे हैं, जिनका रिकॉर्ड नहीं मिला।

यह भी पढ़े- सावन में आने वाली अमावस्या: हरियाली अमावस्या, जाने शुभ मुहूर्त और महत्व

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

बार एसोसिएशन ने भी मांगी जानकारी

अंचेरा के आवेदन पर पुलिस ने जिला और हाई कोर्ट बार एसोसिएशन से भी जानकारी मांगी। छानबीन के दौरान पता चला कि राय वर्ष 2010 से जिला कोर्ट में वकालत कर रहा है। पुलिस को शक है राय राय टिंबरराजखरी मकरोनिया सागर निवासी वकील राजेश राय के पंजीयन का फायदा उठाकर वकालत कर रहा था।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker