प्रदेश

MP पटवारी भर्ती परीक्षा: CM शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी नियुक्तियों पर लगाई रोक, पूरे मामले में जांच के निर्देश 

MP पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों के बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने नियुक्तियों पर रोक लगा दी है।

MP पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। गुरुवार को राजधानी भोपाल और इंदौर में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। वहीं कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरा है। जिसके बाद CM शिवराज सिंह चौहान ने भर्ती परीक्षा की नियुक्तियों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा उन्होंने पूरे मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। जबकि इस मामले में अब BJP और कांग्रेस भी आमने-सामने नजर आ रही है।

NRI कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट BJP विधायक संजीव सिंह कुशवाहा के कॉलेज की होगी जांच

विवाद की वजह ग्वालियर का एक परीक्षा सेंटर बना है। टॉप टेन में आए सभी आवेदकों का सेंटर (NRI) यही कॉलेज था। NRI कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट BJP विधायक संजीव सिंह कुशवाहा का है। रिजल्ट आने के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। 

यह भी पढ़े- इंदौर NEWS: पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर आज इंदौर में एक बड़ा प्रदर्शन, छात्रों ने घेरा कलेक्टर कार्यालय

CM शिवराज सिंह चौहान ने विधायक के कालेज में बने परीक्षा केंद्र के परिणाम की नए सिरे से जांच कराने के निर्देश दिए हैं। पटवारी भर्ती परीक्षा मामले में कांग्रेस नेता अरुण यादव ने आरोप लगाया कि सुनियोजित तरीके से इस online परीक्षा में गड़बड़ी कर भर्ती करने का प्रयास किया गया है। व्यापक गड़बड़ियों को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया की CBI से जांच कराए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़े- इंदौर NEWS: इसी मानसून सत्र में लागू की जाए समान नागरिक संहिता

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

वहीं BJP का कहना है कि CM शिवराज सिंह चौहान ने उचित कार्रवाई की है जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। बता दें कि इस मामले में जमकर सियासत हो रही है। कांग्रेस ने इस मामले को प्रदेश में व्यापम की तरह घोटाला बताया है।

एक सप्ताह बाद आंदोलन की दी चेतावनी

इसके अलावा गुरुवार को MP में पटवारी भर्ती परीक्षा समेत अन्य भर्ती में धांधली के आरोप लगाते हुए राजधानी भोपाल और इंदौर में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। भोपाल में कर्मचारी चयन मंडल के सामने बड़ी संख्या में पटवारी अभ्यर्थी जुटे, जबकि इंदौर में कलेक्ट्रेट का घेराव करने की कोशिश की गई। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले में जांच नहीं हुई, तो एक सप्ताह बाद भोपाल के जंबूरी मैदान पर आंदोलन करेंगे

नरोत्तम मिश्रा ने पटवारी परीक्षा मामले पर दिया बड़ा बयान

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसी भी कीमत पर अभ्यर्थियों को राजनीति का शिकार नहीं होने दिया जायेगा इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे मामले की निष्पक्ष और त्वरित जांच करने का निर्देश दिया है उन्होंने ग्वालियर एनआरआई कॉलेज के नतीजे की भी नये सिरे से जांच कराने का आदेश दिया, जिसको लेकर सारा विवाद सामने आया है

यह भी पढ़े- MP NEWS: भोपाल में भाजपा नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक, दिया जीत का मंत्र

कांग्रेस को शिवराज सरकार का जवाब

पूरे मामले पर राजनीति करने को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया है शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा वहीं नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैकांग्रेस नौजवानों के हित को गंदी राजनीति में धकेल रही है


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker