अलग हटके

IIT-BHU case:-छात्रा से छेड़छाड़ का मामला आया सामने, आइए जानते क्या है पूरा सच?

सड़क पर उतरे छात्रों ने की ये मांग, पूरा कैंपस किया बंद, और इस दौरान इंटरनेट भी ठप

दीपक राठौर ने कहा -सबसे बड़ा हीनियस क्राइम हुआ

IIT-BHU case: आईआईटी बीएचयू कैंपस में एक छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात कुछ लोगों ने बीएचयू की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। बुधवार रात बुलेट मोटरसाइकिल पर आए तीन बदमाशों ने अपनी सहेली के साथ जा रही छात्रा को गन प्वाइंट पर ले लिया और करीब 15 मिनट तक उसके साथ अश्लील हरकतें कीं। जिसके बाद हजारों छात्र धरने पर बैठ गए हैं।

उस रात क्या हुआ, इस बारे में छात्र की जुबानी सुनिए-

छात्रा के अनुसार, “मैं बुधवार रात 1:30 बजे अपने हॉस्टल से किसी जरूरी काम के लिए बाहर निकली। कैंपस के गांधी स्मृति चौराहे के पास मुझे मेरा दोस्त मिला। हम दोनों साथ में जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर पीछे से एक बुलेट आई। उस पर 3 लड़के सवार थे। उन लोगों ने बाइक खड़ी करके मुझे और मेरे दोस्त को रोक लिया। इसके बाद गन पॉइंट पर हमें अलग कर दिया। मेरा मुंह दबाकर मुझे एक कोने में ले गए। वहां पहले मुझे किस किया, उसके बाद गन पॉइंट पर मेरे कपड़े उतरवाए। मेरा वीडियो बनाया और फोटो खींची। मैं जब बचाव के लिए चिल्लाई तो मुझे मारने की धमकी दी। करीब 10-15 मिनट तक मुझे अपने कब्जे में रखा और फिर छोड़ दिया।

मैं अपने हॉस्टल की ओर भागी तो पीछे से बाइक की आवाज आने लगी। डर के मारे एक प्रोफेसर के आवास में घुस गई। वहां पर 20 मिनट तक रुकी और प्रोफेसर को आवाज दी। प्रोफेसर ने मुझे गेट तक छोड़ा। उसके बाद पार्लियामेंट सिक्योरिटी कमेटी के राहुल राठौर मुझे IIT-BHU पेट्रोलिंग गार्ड के पास लेकर पहुंचे। जहां से मैं अपने हॉस्टल तक सुरक्षित आ पाई। तीनों आरोपियों में से एक मोटा, दूसरा पतला और तीसरा मीडियम हाइट का था।

यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: दिवाली से पहले आएगी अगली किस्त, खाते में आएंगे 1250 रुपए

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

भारी संख्या में छात्र विरोध में शामिल

सड़क पर हजारों छात्र, पूरा कैंपस बंद इसके बाद गुरुवार को हजारों स्टूडेंट्स सड़क पर उतर आए। करीब 2500 छात्रों ने राजपूताना हॉस्टल के सामने प्रोटेस्ट किया। इसके बाद विरोध की हवा पूरे कैंपस में फैल गई। देखते ही देखते भारी संख्या में छात्र विरोध में शामिल हो गए। स्टूडेंट्स ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया। क्लास और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया। पूरे कैंपस में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है।घटना से आक्रोशित छात्रों का कहना है कि जबतक अपराधियों की गिरफ़्तारी या एनकाउंटर नहीं हो जाता, तब तक प्रदर्शन चालू रहेगा और वो धरने पर बैठे रहेंगे।

IIT-BHU में ह्यूमैनिटिज के शोध छात्र दीपक राठौर ने कहा 

1 नवंबर की रात में अब तक का सबसे बड़ा हीनियस क्राइम हुआ है। लड़की का अश्लील वीडियो भी बना लिया गया है। रात में छात्रा के साथ हद से ज्यादा गलत काम किया गया।”वहीं स्टूडेंट्स अब डायरेक्टर को बुलाने की मांग पर अड़े हैं। उनका कहना है कि “IIT-BHU प्रशासन, प्रॉक्टोरियल बोर्ड और डायरेक्टर की ओर से अभी कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।” छात्रों ने डायरेक्टर का मिसिंग पोस्टर जारी किया। स्टूडेंट्स ने डायरेक्टर के फोटो को लेकर प्रदर्शन किया। वहीं भेलूपुर एसीपी ने पूरे काशी जोन से फोर्स बुलाने का आदेश दे दिया है।छात्राओं ने पोस्टरों के जरिए अपना विरोध जताया और लिखा- क्या हम सुरक्षित हैं?

यह भी पढ़े- विधानसभा चुनाव 2023:- भारत में इन नेताओं के पास अरबों की संपत्ति,

पुलिस का क्या है कहना –

DCP काशी जोन आरएस गौतम ने बताया,” IIT-BHU में छात्रा से छेड़छाड़ मामले में टीम गठित करने के साथ आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है। पूरे मामले में लंका थाने में FIR दर्ज की गई है। छात्रों की मांगों को लेकर ज्ञापन मिला है। इस मामले में IIT प्रशासन से संपर्क में हैं।”

कैंपस में छात्राओं की हिफाजत को लेकर उठाए गंभीर सवाल

25 जनवरी, 2023 : बीएचयू के ओल्ड बी-वन छात्रावास से शाम तीन बजे वो सामाजिक विज्ञान संकाय में क्लास करने के लिए निकलीं. उस वक्त बाइक सवार असीम कुमार राय ने उसके संग अभद्रता की। मुकदमा दर्ज हुआ गिरफ्तारी हुई पर आरोपी को तुरंत जमानत मिल गई।

24 जनवरी, 2023 : वाराणसी में स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय की साइबर लाइब्रेरी में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ और मारपीट का मामला सामने आया है। प्रकरण को लेकर छात्रा की तहरीर के आधार पर लंका थाने में सौरभ राय और तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सौरभ राय और उसके चार साथी वहां आए। आरोप है कि चारों ने उसके साथ बिना किसी कारण बदसलूकी की। उसे बाहर जाने के लिए कहा। इसके बाद छात्रा साइबर लाइब्रेरी से सेंट्रल लाइब्रेरी की ओर जाने लगी, तो चारों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए चोर कहा।

28 अगस्त, 2022 : स्नातक अंतिम वर्ष की छात्रा के संग छेड़छाड़ मारपीट हुई, प्राक्टोरियल बोर्ड के कर्मियों ने उसे बचाया, इस केस में हर्ष, रंजीत और आनंद यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

यह भी पढ़े- MP Election 2023: कैलाश के शपथ-पत्र पर उठे सवाल , कांग्रेस द्वारा लगाई गई आपत्ति को चुनाव आयोग ने किया खारिज।

योगी सरकार में आधी आबादी की सुरक्षा के लिए कई योजनाओं-मिशन पर अमल का दावा

महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों के लिए अगले चौराहे पर यमराज के इंतजार करने का दावा करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने महिला सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए। मिशन शक्ति के जरिए महिलाओं में सुरक्षा व भरोसा जगाने की मुहिम जारी है। महिला बीट प्रणाली के लिए 500 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया। सूबे के 75 जिलों में तीन हजार पुलिस पिंक बूथ स्थापित करने के लिए कदम उठाए गए। महिला पुलिसकर्मियों की पेट्रोलिंग के लिए 10, 417 स्कूटी का बंदोबस्त किया गया। बावजूद इसके पुलिसिया तंत्र के निचले स्तर पर बरती गई कोताही की वजह से कई ऐसी वारदातें हुईं जिन्होंने न सिर्फ कानून व्यवस्था को चुनौती दी बल्कि सरकार को घेरने का विपक्षी दलों को मौका दिया।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker