प्रदेश

MP Election 2023 : आइए जानते हे मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की पल पल की ख़बर न्यूज़ मर्चेंट के साथ !

बालाघाट में दोपहर एक बजे तक मतदान 54.47 प्रतिशत

सिवनी की चारों विधान सभाओं में 1 बजे तक 51.52 प्रतिशत मतदान

01:36 PM-कटनी में मतदान की गोपनीयता भंग, कांग्रेस को वोट करते हुए वीडियो आया सामने

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक राज्य में 27.62 फीसद वोटिंग हुई है। इससे पहले सुबह 9 बजे तक 11 फीदस मतदान हुआ था। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए यह चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है।इस बीच सोशल मीडिया पर ईवीएम बटन दबाते और पर्ची निकलते कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. ऐसा की एक वायरल वीडियो कटनी का बताए जा रहे हैं

MP Election Voting 2023: चुनाव वोटिंग जारी,

कटनी में मतदान केंद्रों पर मतदान की गोपनीयता भंग हो रही है. लोग मतदान करते मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं. मुड़वारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी को वोट डालने का वीडियो वायरल हो रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी मिथिलेश जैन को वोट डालते ईवीएम मशीन का वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है.

INDORE MP Election 2023: रात में जगमग हुआ इंदौर का नेहरू स्टेडियम, स्टेडियम में किया बड़ा डोम तैयार, सुबह 7 बजे से हुई सामग्री वितरण शुरू…

01:36 PM- बालाघाट के सबसे कम मतदाता वाले केंद्र में शत-प्रतिशत मतदान

जिले में विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे मतदान में लोग घरों से निकलकर मतदान कर रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में लोग बिना किसी भय के मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। 11 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, अति नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों कट्टीपार में 90 प्रतिशत, टाटीकला 94 प्रतिशत, कंदला में 88 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। राज्य का सबसे कम वोटर वाले बूथ सोनेवानी में सिर्फ 42 मतदाता हैं, जहां शत-प्रतिशत मतदान हो चुका है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

MP Election 2023: थमा चुनाव का शोर, रैली, जनसभा पर प्रतिबंध

12:38 PM -तलाम में चार घंटे में 33.48 फीसद मतदान

रतलाम में लोग बढ़-चढ़कर मतदान कर रहे हैं। समय के साथ मतदान फीसद में भी इजाफा हो रहा है। सुबह पहले दो घंटे (7 से 9 बजे तक) जहां जिले की पांचो सीटों पर 14.27 फीसद मतदान हुआ तो वहीं बाद में दो घंटे यानी 11 बजे तक मतदान फीसद बढ़कर 33.28 प्रतिशत हो गया। इस प्रकार बाद के दो घंटे में 19.01 फीसद मतदान हुआ।

INDORE MP Election 2023: रात में जगमग हुआ इंदौर का नेहरू स्टेडियम, स्टेडियम में किया बड़ा डोम तैयार, सुबह 7 बजे से हुई सामग्री वितरण शुरू…

12:25 PM -नरेंद्र सिंह तोमर बोले- जनता को केंद्र और राज्य सरकार का काम भाया

ग्वालियर में मतदान करने के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता केंद्र और राज्य सरकार के काम से खुश हैं और उसी आधार पर वोट कर रहे हैं।

12:19 PM -विकास और काम को देखकर ही वोट करें लोग, मतदान करने के बाद बोलीं सुमित्रा महाजन

इंदौर में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और भाजपा नेता सुमित्रा महाजन ने मतदान किया। सुमित्रा महाजन ने वोटिंग के बाद कहा कि हमारे कार्यकर्ता मेहनत करते हैं तो मुझे लगता है कि मेहनत का फल मीठा ही होगा। लोगों को विकास और काम को देखकर वोट करना चाहिए।

सिवनी की चारों विधान सभाओं में 1 बजे तक 51.52 प्रतिशत मतदान

विवेकानंद प्राथमिक शाला रानी दुर्गावती वार्ड में मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिल रही है। जिले के 1406 मतदान केंद्र पर चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी सक्रिय हैं।विधानसभा निर्वाचन के लिए शुक्रवार को जिले के 1406 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। पहले दो घंटे में जिले की चारों विधान सभाओं में 13.38 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह से मतदान करने मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया।हालांकि सुबह ठंड के असर के कारण कई मतदान केंद्रों में मतदाताओं की कतार देखने नहीं मिली।आठ बजे के बाद केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ बढ़ने से लंबी कतारें देखी गई। 11 बजे तक मतदान 32.35 प्रतिशत पहुंच गया। जिले में दोपहर 1 बजे तक 51.52 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले दो घंटे में 13.38 प्रतिशत मतदान

विधानसभा निर्वाचन के लिए शुक्रवार को जिले के 1406 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ।पहले दो घंटे में जिले की चारों विधान सभाओं में 13.38 प्रतिशत मतदान हुआ।सुबह से मतदान करने मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया।हालांकि सुबह ठंड के असर के कारण कई मतदान केंद्रों में मतदाताओं की कतार देखने नहीं मिली।आठ बजे के बाद केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ बढ़ने से लंबी कतारें देखी गई।

सूरज चढ़ने के साथ ही केंद्रों में लंबी हो रही मतदाताओं की लाइन

सूरज चढ़ने के साथ ही जिले के अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी होती जा रही है। मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। फर्स्ट टाइम वोटर भी बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों में पहुंच कर मतदान कर रहे हैं। पहली बार मतदान करने पहुंची आवली शर्मा ने बताया कि उन्हें मतदान करने में कोई समस्या नहीं आई। लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करके उन्हें अच्छा लग रहा है। सभी मतदान केंद्रों में मतदाताओं के बड़ी संख्या में पहुंचने का सिलसिला जारी है।

बूथ की जानकारी देने के लिए ड्यूटी भी केंद्र पर लगाई गई है

मतदाताओं को उनके पोलिंग बूथ की जानकारी देने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी भी केंद्र पर लगाई गई है। वही बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ सीआइएसएफ भी निगरानी कर रहा है। सिवनी विधानसभा सहित जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र केवलारी, बरघाट और लखनादौन में में मतदान सुबह 7 बजे प्रारम्भ हो गया है

सारे काम छोड़कर सुबह से मतदान केंद्र पहुंच रहे

जिले के अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। सभी मतदान केंद्रों में मतदाताओं के बड़ी संख्या में पहुंचने का सिलसिला जारी है। शहर के मठ हायर सेकेंडरी स्कूल में 6 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। यहां सुबह 7 बजे से मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। शहर के विवेकानंद प्राथमिक शाला रानी दुर्गावती वार्ड में मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही।

 

प्रत्याशी भी लोगों को मतदान का संदेश दे रहे हैं

चर्चित सीटों के पार्टी प्रत्याशी भी लोगों को मतदान का संदेश दे रहे हैं। जनता के साथ ही विधानसभा चुनाव में भाग्य अजमा रहे प्रत्याशियों ने भी मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान किया। जहां गर्रा के मतदान केन्द्र क्रमाांक 161 में भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन ने धर्मपत्नी रेखा बिसेन के साथ पहुंचकर मतदान किया। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी विशाल बिसेन ने मतदान केन्द्र में आम मतदाताओं की तर लाईन में लगकर मतदान किया। जबकि परसवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी रामकिशोर कावरे ने धर्मपत्नी कीर्ति कावरे के साथ पहुंचकर मतदान किया। पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने भी पत्नी के साथ पहुंचकर मतदान किया।

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker