प्रदेश

MP Election 2023: कन्या पूजन को लेकर दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह चौहान के बीच विवाद

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार का दौर जोर पकड़ रहा है तो एक-दूसरे पर हमले करने के मामले में कोई किसी से पीछे नहीं है।

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार का दौर जोर पकड़ रहा है तो एक-दूसरे पर हमले करने के मामले में कोई किसी से पीछे नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कन्या पूजन मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ‘नौटंकीबाज’ कहा तो शिवराज ने कहा कि बहनों को ‘टंच माल’ कहने वालों में बहन-बेटियों की पूजा का साहस ही नहीं है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से दो मासूम बेटियों के अपहरण और मुख्यमंत्री निवास पर कन्या पूजन कराए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से सवाल पत्रकारों ने किया। इस पर उन्होंने कहा कि शिवराज नौटंकीबाज हैं और अब तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से प्रधानमंत्री भी डरने लगे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस बयान पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, मुझे कहते हुए बहुत दर्द और पीड़ा है, बेटियों की पूजा सनातन का संस्कार है, कल पूरा देश बेटियों की पूजा कर रहा था। बेटियों के पांव पखारे जा रहे थे। कन्या भोज किए जा रहे थे। लेकिन, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बेटियों की पूजा नाटक-नौटंकी लगती है।

यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: दिवाली से पहले आएगी अगली किस्त, खाते में आएंगे 1250 रुपए

मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा, मैं बेटियों के और बहनों के पैर भी धोता हूं और उस पानी को माथे से भी लगाता हूं। यह वही कर सकता है, जिसके मन में पवित्र भाव हो। जिसमें भारतीय संस्कार हो। इसके लिए भी नैतिक साहस चाहिए।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

दिग्विजय सिंह के एक चर्चित बयान का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा, बहनों की पूजा के लिए भी नैतिक साहस चाहिए। बहन और बेटियों को ‘टंच माल’ कहने वाले, आइटम कहने वाले, ये नहीं कर सकते और इसी मानसिकता को हम बदलना चाहते हैं।

यह भी पढ़े- MP Election 2023: रण में हो न जाए फेल, मिला रहे मुहूर्त का मेल, चुनाव के नामांकन के लिए उम्मीदवार कर रहे ज्योतिषियों से संपर्क

मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस नेताओं से सवाल करते हुए कहा, मल्लिकार्जुन खड़गे, मैडम सोनिया जी जवाब दें, क्या भारत में बेटी की पूजा नाटक-नौटंकी है। कांग्रेस अपना स्टैंड साफ करे, क्या कांग्रेस बेटियों और कन्या पूजन के खिलाफ है?


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker