प्रदेश

MP Election 2023: निशा बांगरे का इस्तीफा मध्य प्रदेश सरकार ने किया स्वीकार, चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

निशा बांगरे का इस्तीफा मध्य प्रदेश सरकार ने स्वीकार कर लिया है। निशा बांगरे को अपने आगे के फैसले पर विचार करना पड़ेगा क्योंकि कांग्रेस अमला बैतूल से उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

MP Election 2023: छतरपुर की डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा आखिरकार मध्य प्रदेश शासन ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है।  अब वे विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। आखिरकार शिवराज सरकार ने मंजूर कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट और एमपी हाईकोर्ट की सख्ती के बाद सोमवार देर शाम निशा का इस्तीफा मंजूर करने का आदेश जारी किया गया। लेकिन इसकी जानकारी मंगलवार को सार्वजनिक की गई। निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार होने के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के आदेश के पालन में निशा बांगरे का त्यागपत्र मध्य प्रदेश शासन ने स्वीकार कर लिया है। तन्खा ने आगे लिखा है कि अब निशा को अपने आगे के रास्ते के बारे में सोचना पड़ेगा।

आमला सीट से मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित कर दिया

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की अनुसूचित जाति वर्ग के लिए सुरक्षित आमला सीट से मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। हालांकि बताया जा रहा है कि मनोज से कहा गया है कि अगर निशा का इस्तीफा मंजूर होता है, तो उन्हें यह टिकट छोड़नी होगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

आमला से कांग्रेस बदल सकती है टिकट

इधर, निशा के इस्तीफा में हो रही देरी के चलते कांग्रेस ने अमला विधानसभा सीट से सोमवार को ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। लेकिन अब निशा का इस्तीफा स्वीकार का लिया गया है तो कांग्रेस आमला सीट से अपना प्रत्याशी बदल सकती है। पार्टी निशा को यहां से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

इस्तीफा को लेकर डिप्टी कलेक्टर को करना पड़ा संघर्ष

राज्य प्रशासनिक सेवा की जॉब छोड़ राजनीति के मैदान में कूदने की तैयारी कर रही निशा बांगरे आमला विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने की लंबे समय से तैयारी कर रही थीं, उन्होंने चुनाव में किस्मत आजमाने के लिए राज्य सरकार को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया था, लेकिन इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए निशा बांगरे को जमकर संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने आमला से लेकर भोपाल तक न्याय यात्रा भी निकाली और सीएम हाउस के सामने आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी भी दी, जिसके बाद उन्हें भोपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। निशा बांगरी को एक दिन के लिए जेल भी जाना पड़ा था।

यह भी पढ़े

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

MP Election 2023: कन्या पूजन को लेकर दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह चौहान के बीच विवाद

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: दिवाली से पहले आएगी अगली किस्त, खाते में आएंगे 1250 रुपए

MP Election 2023: रण में हो न जाए फेल, मिला रहे मुहूर्त का मेल, चुनाव के नामांकन के लिए उम्मीदवार कर रहे ज्योतिषियों से संपर्क


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker